AAj Tak Ki khabarBollywoodCrimeIndia News UpdateTaza Khabar

एक्ट्रेस लैला खान और 5 अन्य की हत्या मामले में कोर्ट ने परवेज टाक को सुनाई फांसी की सजा

मुंबई की सत्र अदालत ने 2011 में चर्चित अभिनेत्री लैला खान और पांच अन्य की हत्या के मामले में सौतेले पिता परवेज टाक को फांसी की सजा सुनाई है. जबकि सबूत मिटाने के लिए कठोर कारावास की सजा दी गई है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सचिन पवार ने नौ मई को टाक को हत्या और सबूतों को नष्ट करने के अलावा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत अन्य अपराधों का दोषी पाया था. इस पर फैसला शुक्रवार को सुनाया गया कि दोषी को क्या सजा दी जाएगी.





क्या है मामला, जिसमें कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

अभिनेत्री लैला, उनकी मां और उनके चार भाई-बहनों की साल 2011 के फरवरी में महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी स्थित उनके बंगले में हत्या कर दी गई थी. परवेज टाक लैला की मां सेलिना का तीसरा पति था. लैला, उनकी मां और उनके चार भाई-बहनों की फरवरी 2011 में महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी स्थित उनके बंगले में हत्या कर दी गई थी. लैला खान और उसके परिवार की गुमशुदगी की शिकायत लैला के पिता नादिर पटेल ने दर्ज करवाई थी. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो सूबतों के आधार पर परवेज टाक पर शक गया.

इस खौफनाक हत्याकांड ने बॉलीवुड को हिला दिया था

सरकारी पक्ष ने कोर्ट से आरोपी को मौत की सजा देने की मांग की थी. सरकारी पक्ष का दावा है कि यह बेहद ही दुर्लभ मामला है और 2012 में सामने आए इस खौफनाक हत्याकांड ने बॉलीवुड जगत समेत पूरे भारत में सनसनी फैला दी थी. पुलिस के मुताबिक साल 2011 में आरोपी और सौतेले पिता परवेज टाक लैला खान, उसकी मां सेलिना, जुड़वां भाई-बहन जारा और इमरान, बड़ी बहन आफरीन पटेल और भतीजी रेशमा खान को इगतपुरी के एक फार्महाउस में ले गया और वहां बेरहमी से उन सभी का कत्ल कर दिया.

कैसे दबोचा गया था परवेज टाक

पुलिस से बचने और सबूत छिपाने के लिए परवेज ने छह शवों को फार्महाउस के स्विमिंग पूल के गड्ढे में मिट्टी डालकर और गद्दों के नीचे दबा दिया था. ओशिवारा पुलिस स्टेशन में 4 जुलाई 2012 को ये मामला दर्ज किया गया था. जिसे बाद में अपराध शाखा की यूनिट 8 को जांच दे दी गई. यूनिट 8 के प्रमुख वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दीपक फटांगरे के नेतृत्व में जांच शुरू की गई और चार दिनों के भीतर यानी 8 जुलाई 2012 को आरोपी परवेज टाक को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से पुलिस पकड़कर मुंबई ले आई.

इस मामले में 40 गवाहों से पूछताछ

परवेज से पूछताछ के बाद रूम क्राइम ब्रांच की टीम ने इगतपुरी में लैला के फार्महाउस पहुंची और परवेज द्वारा बताई गई जगह पर खुदाई कर छह मानव कंकाल निकाले. पुलिस ने इस मामले में 17 हजार 40 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी. अभियोजन पक्ष ने कहा था कि संपत्तियों पर बहस के बाद टाक ने पहले सेलिना की और फिर लैला और उनके चार भाई-बहनों की हत्या कर दी. हत्याओं का मामला कुछ महीने बाद सामने आया जब टाक को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया. सड़े गले शव बाद में बंगले से बरामद किए गए. अभियोजन पक्ष ने टाक के खिलाफ 40 गवाहों से पूछताछ की.

एक्ट्रेस लैला खान और 5 अन्य की हत्या मामले में कोर्ट ने परवेज टाक को सुनाई फांसी की सजा

क्या ईर्ष्या, धोखा और लालच बनी हत्या की वजह

सौतेले पिता परवेज टाक ने लैला खान, उसकी मां सेलिना एवं परिवार के चार अन्य सदस्यों की इसलिए हत्या की थी क्योंकि वह लैला की मां के पहले पति शेख को पसंद नहीं करता था और परिवार के सदस्यों के दुबई चले जाने के निर्णय के कारण अकेला महसूस करने लगा था. जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के कारोबारी टाक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो ईर्ष्या, धोखा और लालच की कहानी सामने आई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *